Sports

वुहान: हाल ही में वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का खिताब जीतकर अमरीका की सेरेना विलियम्स से नंबर वन का ताज छीनने वाली जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने कहा है कि नंबर वन बनना या न बनना मात्र एक गिनती की तरह है और सेरेना अपना चोटी का स्थान वापिस पाने की भरसक कोशिश करेंगी। केर्बर ने कहा कि सेरेना एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनसे सावधान रहने की जरूरत है। मैं निश्चित रूप से कह सकती हूं कि नंबर वन का ताज गंवाने से सेरेना काफी परेशान होंगी और वह वापसी करने की जीतोड़ कोशिश करेंगी।

सेरेना ने की थी 22 ग्रैंडस्लेम खिताब जीतने की बराबरी
उल्लेखनीय है कि सेरेना ने विंबलडन जीतकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंडस्लेम खिताब जीतने की बराबरी की थी और यूएस ओपन में 11 वीं रैंकिंग की कैरोलिना प्लिसकोवा के हाथों हार के साथ ही एक बार फिर उनका 23 वां ग्रैंडस्लेम जीतने का सपना टूट गया था। इसी के साथ ही सेरेना का 186 सप्ताह से चला आ रहा शीर्ष स्थान उनसे दूर हो गया था। 

सेरेना में पूरी काबिलियत है: केर्बर
केर्बर ने कहा कि नंबर वन की गणना महज गिनती की तरह है। सेरेना में पूरी काबिलियत है कि वह और ग्रैंडस्लेम जीतकर इतिहास बनाएं और वह इसके लिए प्रयास करेंगी। सेरेना ने चोट के चलते वुहान ओपन तथा अगले सप्ताह से शुरू हो रहे चाइना ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है जिससे यह सुनिश्चित हो गया है कि 28 वर्षीय केर्बर इस वर्ष का समापन नंबर वन रहते हुए करेंगी।