Sports

नई दिल्ली : आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और निदेशक क्रिकेट संचालन वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। कभी 14 करोड़ रुपए में बिके युवराज को इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ पर खरीदा है। सहवाग ने कहा कि यदि युवराज सिंह इस संस्करण में टीम को अपने बलबूते पर दो-तीन मैच भी जिता देते हैं तो उनपर लगाया पैसा वसूल हो जाएगा। सहवाग ने कहा- मेरे लिए यह अच्छी बात है कि युवराज हमारी टीम को उनके बेस प्राइस पर ही मिल गए। युवराज एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं और वह अकेले अपने दम पर टीम को जिता सकते हैं।

हमारे पास 5 ऐसे खिलाड़ी जो राष्ट्रीय टीम में खेल रहे
PunjabKesari
पूर्व भारतीय ओपनर ने साथ ही कहा- उम्मीद है कि इस बार हमने अच्छा पैसा खर्च कर एक अच्छी टीम तैयार की है। मेरा मानना है कि आपकी टीम में कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी होने चाहिएं जो अभी सक्रिय हों और किसी न किसी प्रारूप में खेल रहे हों। हमारे पास चार-पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय टीम के लिए अलग-अलग प्रारूप में खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि पिछले 10 वर्षाें के मुकाबले इस बार हमारे पास एक बेहतर और संतुलित टीम है।

गेंदबाज जिताते हैं मैच इसलिए अश्विन को बनाया कप्तान
PunjabKesari
सहवाग ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पंजाब टीम का कप्तान बनाया है। उन्होंने एक गेंदबाका को बेहतर कप्तान बताने के अपने बयान पर कहा- गेंदबाज ही मैच जिताते हैं और मैच में उनकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वे विपक्षी टीम को छोटे स्कोर पर रोक सकते हैं और लक्ष्य का पीछा करने से भी रोक सकते हैं।

पंजाब टीम ने अपनी जर्सी भी की लॉन्च
PunjabKesari
सहवाग ने कहा- मैं कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस का बड़ा प्रशंसक हूं। ये सभी गेंदबाका अपनी अपनी टीमों के कप्तान थे। कपिल और इमरान ने तो विश्वकप जीते थे जबकि अकरम और वकार अपनी टीम को विश्वकप फाइनल तक ले गये। मुझे उम्मीद है कि ऑफ स्पिनर अश्विन पंजाब टीम के लिए भी कप्तानी में ऐसा ही चमत्कार करेंगे और टीम को चैंपियन बनाएंगे। टीम ने इस अवसर पर अपनी जर्सी को भी लांच किया।