Sports

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाज ब्रेट ली भले ही क्रिकेट को अलविदा कह चुके हों, लेकिन उनका खौफ आज भी दुनिया में कायम है। उनकी खतरनाक तेज बाउंसरों से हर बल्लेबाज थर्रथराता था। यहां तक कि कई बल्लेबाज डर के मारे मैदान छोडऩे पर मजबूर हो जाते थे। आज हम आपको वीडियो में दिखाएंगे 5 ऐसे पल जब ब्रेट ली की बाउंसर्स के आगे बल्लेबाज हुए थे ढेर-

शिवनारायण चंद्रपाल
ब्रेट ली का एक खतरनाक बाउंसर 2008 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल के हेलमेट पर लगा और वह तुरंत बेहोश हो गए तभी मैदान पर सभी खिलाडी व मेडिकल स्टाफ पहुंचा। उन्‍हें ब्रेट ली की गेंद समझ में नहीं आई और जबड़ा चोटिल कर बैठे। गेंद इतनी तेज थी कि अगर चंद्रपॉल ने हेलमेट नहीं पहनी होती तो उन्‍हें और भी गंभीर चोट लग सकती थी।


माइकल पेप्स
कीवी बल्लेबाज माइकल पेप्स एक बार नहीं बल्कि दो बार ली के घातक बाउंसर का शिकार हुए। पहले वार से तो वोह बच गए लेकिन दूसरा इतना घातक था कि उन्हें मैच छोड़कर जाना पड़ा।


एलेक्स ट्यूडर
ब्रेट ली का ये बाउंसर इतने खतरनाक तरीके से इंग्लैंड के बल्लेबाज ट्यूडर के सिर पर लगा कि वे जमीन पर गिर पड़े और उनके सिर से खून बह रहा था। इसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। इस घटना के दौरान क्रिकेट जगत भी सहम उठा था। 


राहुल द्रविड़
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ भी ब्रेट ली की बाउंसर का शिकार हुए हैं। उन्हें गेंद सिर के उस जगह पर लगी जहां कोई हेलमेट की सुविधा भी नहीं थी। द्रविड़ ने तुरन्त हेलमेट खोला और सर दबाना शुरू किया और देरी किये बिना मैदान से बाहर चले गए।


ब्रेंडन मैकुलम
बिग बैश लीग के एक मैच में ब्रेट ली का तेज और खतरनाक बाउंसर मैकुलम को हेलमेट पहने के बावजूद भी इतनी बुरी तरह से लगा कि उनकी नाक से खून बहने लगा था