Sports

टोक्यो: भारत की सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए रविवार यहां पैन पैसेफिक ओपन टैनिस टूर्नामैंट का महिला युगल खिताब अपने नाम कर लिया। सानिया-बारबोरा की जोड़ी ने चीन की चेन लियांग और झाओयुआन यांग की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-1 6-1 से हराकर महिला युगल फाइनल जीता। रियो ओलंपिक के बाद नई जोड़ी बनाने वाली सानिया का चेक खिलाड़ी बारबोरा के साथ यह तीसरा खिताब है।  

भारतीय-चेक जोड़ी ने इससे पहले गत माह सिनसिनाटी ओपन में मार्टिना हिंगिस और कोको वैंडेवेगे को हराया था। स्विटजरलैंड की हिंगिस भारतीय टेनिस स्टार की पूर्व जोड़ीदार हैं जिन्होंने एक साथ तीन ग्रैंड स्लेम सहित कुल 14 खिताब जीते थे, लेकिन दोनों ने अगस्त में अलग होने का फैसला कर नये खिलाड़यिों के साथ जोड़ी बना ली थी।  सानिया की टोक्यो में यह तीसरी खिताबी जीत है जबकि यह दुनिया की मौजूदा नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी का कुल 40वां युगल खिताब है। 29 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले पैन पैसेफिक में कारा  ब्लैक के साथ दो बार खिताब जीता था।  

इससे पहले सानिया-स्ट्राइकोवा ने सैमीफाइनल में कनाडा की गैबरिएला डाबरोवस्की और स्पेन की मारिया जोस मार्टिना सांचेज को 3 सेटों के कड़े संघर्ष में 4-6, 6-3, 10-5 से हराया था। भारतीय-चेक जोड़ी गत माह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी।