Sports

बीजिंग: भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार पेंग शुआई का यहां चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल सेमीफाइनल में शनिवार को हार के साथ सफर समाप्त हो गया। 

सानिया और घरेलू चीनी खिलाड़ी शुआई टूर्नामेंट में बतौर तीसरी वरीय जोड़ी के रूप में उतरीं लेकिन अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस के खिलाफ उन्हें सुपरटाईब्रेक में शिकस्त झेलनी पड़ गयी। भारतीय-चीनी जोड़ी का हिंगिस तथा यंग जान चान की शीर्ष वरीय जोड़ी के हाथों 6-2, 1-6, 5-10 की हार के साथ सफर समाप्त हो गया।  

हिंगिस-जान की जोड़ी अब फाइनल में हंगरी की टिमिया बाबोस तथा चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा से खिताब के लिये भिड़ेगी जिन्होंने एकातेरिना माकारोवा तथा एलीना वेस्नीना को 7-5, 6-4, 10-8 से मात दी। दिलचस्प है कि सानिया-शुआई को गत सप्ताह भी हिंगिस-जान ने वुहान ओपन के सेमीफाइनल में हराया था।   इससे पहले भारतीय-चीनी खिलाड़ियों ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कैटरीना सिनियाकोवा और बारबोरा स्ट्राइकोवा की 5वीं वरीय जोड़ी को कड़े संघर्ष में 4-6, 6-2, 10-7 से सुपरटाई ब्रेकर में हराकर अंतिम 4 का टिकट कटाया था जबकि हिंगिस-चान ने एक अन्य क्वार्टरफाइनल में गैबरिएला डाबरोवस्की और झू यिफान की जोड़ी को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया था।