Sports

चटगांव: सैम बिलिंग्स और बेन डकेट के अर्धशतकों के बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स की जाबांज पारी से इंगलैंड ने आज यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज करके बांग्लादेश के घरेलू सरजमीं पर पिछली 6 श्रृंखलाओं से जीत दर्ज करने के अभियान पर रोक लगा दी।  

बांग्लादेश ने इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ दो जबकि पाकिस्तान, भारत, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान से एक एक श्रृंखला जीती थी लेकिन इंग्लैंड उससे तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतने में सफल रहा। बांग्लादेश ने इससे पहले अपनी सरजमीं पर आखिरी श्रृंखला जून 2014 में भारत से 1-2 से गंवाई थी।  

इंगलैंड के सामने 278 रन का लक्ष्य था जो उसने 47 . 5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर दिया। उसकी तरफ से बिलिंग्स ने 62 और डकेट ने 63 रन बनाए जबकि बेन स्टोक्स 47 रन बनाकर नाबाद रहे। क्रिस वोक्स ने 18 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाकर स्टोक्स का अच्छा साथ दिया।  बांग्लदेश ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकर रहीम के 62 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए नाबाद 67 रन और मोसादेक हुसैन (नाबाद 38 रन) के साथ उनकी 7वें विकेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी से 6 विकेट पर 277 रन का स्कोर खड़ा किया था।