Sports

नई दिल्लीः पुरूष बैडमिंटन में भारत के जलवे के बावजूद प्रतिभाशाली बी साइ प्रणीत का मानना है कि लिन डैन, ली चोंग वेइ और चेन लोंग की तिकड़ी ग्लास्गो में 21 अगस्त से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप में खिताब की सबसे प्रबल दावेदार होगी। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ली, पांच बार के विजेता डैन और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता लोंग लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में छाये हुए हैं लेकिन भारतीय खिलाडिय़ों प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत और एच एच प्रणय को हाल ही में उनके खिलाफ कामयाबी मिली है।  

प्रणीत ने कहा,‘‘ लिन, चेन और ली हमेशा बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी करते रहते हैं। हमने उन्हें सुपर सीरिज में हराया जिससे हमारा मनोबल बढा लेकिन सुपर सीरिज हारने से उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनकी उपलब्धियां बहुत अधिक है।’’  उन्होंने कहा ,‘‘ चेन लोंग ने कोई सुपर सीरिज जीते बिना ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता।

ली चोंग ने भी आल इंग्लैंड खिताब अपने नाम किया। यही प्रदर्शन लिन डैन का भी रहा। यदि हम बड़े टूर्नामेंटों में उन्हें हरा सके तो ही कह सकते हैं कि वे अपराजेय नहीं है।’’ प्रणय ने इंडोनेशिया सुपर सीरिज में ली चोंग और चेन लोंग को हराया था जबकि श्रीकांत ने आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में चेन लोंग को हराया। प्रणीत ने 2016 आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में ली चोंग को मात दी।