Sports

तिरूवनन्तपुरम : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अब भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। दरअसल भारत और वैस्टइंडीज के बीच नवंबर में कोच्चि के स्टेडियम में मैच करवाया जाना था। कोच्चि का यह स्टेडियम फुटबॉल की अग्रणी संस्था फीफा द्वारा में मान्यता प्राप्त स्टेडियमों में से एक हैं। ऐसे में यहां के लोकल खिलाडिय़ों ने मैच का यह बोलकर विरोध करना शुरू कर दिया था कि इससे फुटबाल टर्फ को नुकसान होगा। 
टर्फ को उठाने और बिछाने में समय लगता है ऐसे में अगर मैच होने के बाद भी खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पाएंगे। मामले को लेकर फुटबॉल फैंस पहले ही केरल क्रिकेट संघ तक पहुंच कर चुके थे। लेकिन क्रिकेट संघ कोच्चि में ही वनडे करवाने पर अड़ा हुआ था।
PunjabKesari
इसी बीच सचिन तेंदुलकर के पास यह मामला पहुंच गया। उन्होंने ट्विट कर केरल क्रिकेट संघ से अनुरोध किया था कि फुटबॉल फैंस की भावनाओं को ख्याल रखा जाए। इसी के बाद केसीए अधिकारियों ने खेल मंत्री एसी मोईदीन के साथ मुलाकात के बाद यह फैसला किया। बता दें कि सचिन के ट्विट के बाद भारत में फुटबॉल जगत में बड़ा नाम सुनील छेत्री ने भी उनका मुहिम में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया था।      
अब केसीए सचिव जयेश जार्ज ने कहा है कि हमने सरकार के आग्रह पर भारत और वैस्टइंडीज वनडे मैच तिरूवनन्तपुरम में करने का सैद्वांतिक तौर पर फैसला कर लिया है। लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला केसी आम सभा से मंजूरी मिलने के बाद किया जाएगा।