Sports

साओ पाउलो: ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबालर रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। वह आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबाल खेले थे। पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सीलोना के पूर्व स्टार रोनाल्डिन्हो 2002 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे। उन्होंने आखिरी बार 2015 में फ्लूमाइनेंसे के लिए खेला था । 

भाई ने की पुष्टि
रोनाल्डिन्हो के भाई और एजेंट राबर्टो एसिस ने कहा कि वह अब दोबारा नहीं खेलेंगे। रॉबर्टो ने कहा, "हां, उन्होंने अब खेलना बंद कर दिया है। रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के बाद हम लोग कुछ बड़ा करने वाले हैं। शायद अगस्त में ब्राजील, यूरोप और एशिया में कुछ इवेंट करेंगे। इस दौरान ब्राजील टीम से भी जुड़े रहेंगे।"         

रोनाल्डिन्हो ने पोर्टो अलेग्रे में अपने कैरियर का आगाज ग्रेमियो के साथ किया लेकिन फ्रांस के पीएसजी के साथ खेलते हुए उन्हें ख्याति मिली। इसके बाद 2003 से 2008 के बीच वह बार्सीलोना के लिए खेले। उन्हें 2005 में फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया था। वह 2008 से 2011 के बीच एसी मिलान के लिए खेले जिसके बाद ब्राजील लौटकर फ्लामेंगो और एटलेटिको माइनेइरो के लिए खेले। ब्राजील के लिए उन्होंने 97 मैच खेलकर 33 गोल दागे जिनमें दो विश्व कप 2002 में किए थे।