Sports

जालन्धर : साऊथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में फ्लॉप चल रहे रोहित शर्मा का बल्ला आखिरकार बोल ही पड़ा। पोर्ट एलिजाबेथ में चल रहे 5वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था। भारत की तरफ से ओपनिंग करने रोहित शर्मा और शिखर धवन आए। जैसा कि तय था- शानदार फॉर्म में चल रहे धवन ने भारतीय टीम को भी शानदार शुरुआत दी। उन्होंने मैदान के चारों ओर चौके लगाए। अपनी 34 रन की पारी के लिए उन्होंने सिर्फ 23 गेंदें खेलीं। इसमें 8 चौके भी शामिल थे। वहीं, दूसरी ओर भारत के लिए सबसे सुखद अहसास रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना था। रोहित ने शुरुआत से ही साऊथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। यही कारण था कि रोहित ने अपने पहले 50 रन में दो छक्के भी लगाए।

भारतीयों में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं रोहित
PunjabKesari
भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पहले से अपने नाम कर चुके रोहित शर्मा ने अब ओपनर रहते हुए 146*(मैच जारी) छक्के मारकर एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ा है। रोहित ने यह उपलब्धि महज 94 पारियों में हासिल कर ली। जबकि गिलक्रिस्ट ने इसके लिए 259 पारियां खेली थीं। 

जयसूर्य हैं सबसे ऊपर
PunjabKesari
ओपनर रहते हुए सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या लिस्ट में सबसे ऊपर स्थान बनाए हुए हैं। जयसूर्या ने 383 वनडे मैचों में ओपनिंग की। इसमें 263 छक्के लगाकर अभी वह टॉप पर बने हुए हैं। जयसूर्या के बाद वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है। गेल ओपनिंग करते हुए 250 पारियों में 250 छक्के लगा चुके हैं। तीसरे स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं जो 340 पारियां खेलकर 167 छक्के मार चुके हैं।