Sports

मोहालीः भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनर जोड़ी रोहित शर्मा आैर शिखर धवन ने यहां श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ इस जोड़ी ने कमाल दिखाते हुए नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। 
PunjabKesari
खतरे में सचिन-सहवाग का रिकाॅर्ड
धवन आैर रोहित शर्मा के बीच बतौर ओपनिंग जोड़ी यह 12वीं शतकीय साझेदारी रही। इसी के साथ इन दोनों ने सचिन तेंदुलकर आैर वीरेंद्र सहवाग के रिकाॅर्ड को खतरे में डाल दिया है। सचिन-सहवाग ने भी पहले विकेट के लिए 12 शतकीय साझेदारियां की हैं। अगर धवन आैर रोहित के बीच एक आैर शतकीय साझेदारी होती है, तो वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा ओपनिंग शतकीय साझेदारियां करने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। भारत की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां करने का रिकाॅर्ड सचिन आैर साैरव गांगुली के नाम हैं, जिन्होंने 21 शतकीय साझेदारियां की हैं। 
PunjabKesari
दुनिया में बतौर ओपनिंग जोड़ी सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड सचिन-सौरव (21), हेडन-गिलक्रिस्ट (16), ग्रीनिज-हेंस (15) के नाम है। वहीं इस साल भारत के ओपनिंग बल्लेबाजों ने दुनिया के दूसरे ओपनिंग बल्लेबाजों के मुकाबले सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी की है। भारत के ओपनरों ने मौजूदा साल में भारत के लिए कुल 9 शतकीय साझेदारी की है। वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका (3) है।