Sports

मुंबई: इंगलैंड के खिलाफ 5 टैस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन यहां बुधवार को किया जाएगा और बाएं हाथ के ओपनर गौतम गंभीर तथा मध्यक्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा पर सभी की निगाहें रहेंगी। चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद की अगुवाई में राष्ट्रीय चयन समिति इंगलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टैस्ट सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम का चयन करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति दोपहर 12 बजे यहां अपनी बैठक करेगी और एक बजे संवाददाता सम्मेलन में टीम की घोषणा करेगी। बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के और चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद टीम की घोषणा करेंगे।  

गंभीर को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टैस्ट मैचों की सीरीज में लोकेश राहुल के चोटिल होने के बाद टीम में शमिल किया गया था। गंभीर दूसरे टैस्ट के लिए टीम में थे लेकिन उन्हें मौका इंदौर में आखिरी टेस्ट में मिल पाया था। गंभीर ने इंदौर टैस्ट में 29 और 50 रन पर बनाए थे। रणजी ट्राफी में दिल्ली की कप्तानी संभाल रहे गंभीर ने मोहाली में ओड़िशा के खिलाफ पिछले मैच में 147 रन की शानदार पारी खेली थी। ओनपिंग के लिए टीम इंडिया में इस समय वैसे भी कड़ा मुकाबला चल रहा है। मुरली विजय मौजूद है और यह देखना होगा कि शिखर धवन और लोकेश राहुल अपनी चोटों से उबर पाए हैं या नहीं। दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले गंभीर के विशाल अनुभव पर चयनकर्ता भरोसा कर सकते हैं।   

टीम में दूसरा सबसे बड़ा सवाल रोहित शर्मा का है जिनके प्रदर्शन में निरंतरता का सख्त अभाव है। न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में आखिरी वनडे में 70 रन बनाने से पहले रोहित ने 4 वनडे में 11, 13, 15 और 14 के मामूली स्कोर बनाए थे। यदि 3 टैस्ट मैचों की बात की जाए तो उन्होंने दिल्ली में 35 और नाबाद 68, कोलकाता में दो और 82 तथा इंदौर में नाबाद 51 रन बनाए थे।