Sports

बेंगलुरू: भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने आज खुलासा किया कि वह 2018 सत्र में दुनिया के 26वें नंबर के एडवर्ड रोजर-वेसेलिन के साथ जोड़ी बनायेंगे क्योंकि इस फ्रांसिसी खिलाड़ी का ध्यान सिर्फ युगल पर ही लगा है जबकि पाब्लो क्यूवास के साथ ऐसा नहीं था। 

बोपन्ना ने पत्रकारों से कहा कि वेसेलिन को चुनने का एक कारण यह है कि वह पूरी तरह से युगल पर ध्यान केंद्रित किये हैं। पाब्लो का ध्यान एकल स्पर्धाओं पर ज्यादा लगा है। इसलिये तभी मैंने उस खिलाड़ी की खोज करने का फैसला किया जो केवल युगल खेलता है। इसलिये ही मैंने अगले सत्र से वेसेलिन के साथ जोड़ी बनाने का निर्णय लिया। ’’ 

इस 36 वर्षीय भारतीय की विश्व रैंकिंग 18 है जिन्होंने पिछले साल उरूग्वे के क्यूवास के साथ जोड़ी बनायी थी। उन्होंने इस साल फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया। बोपन्ना ने अपना पहला मेजर खिताब कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की के साथ जीता था।  उन्होंने कहा कि इससे हमेशा मदद मिलती है, अगर आपका जोड़ीदार वो हो जिसके साथ आपने पहले भी जोड़ी बनायी हो। मैं और वेसेलिन कुछ समय साथ खेले थे। वेसेलिन के रिटर्न काफी अच्छे हैं जिससे मुझे आक्रामक टेनिस खेलने का मौका मिलेगा।