आलराउंडर पीटरसन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Edited By ,Updated: 09 Nov, 2016 04:39 PM

robin peterson  champions trophy  south africa  world cup

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर रॉबिन पीटरसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। 37 वर्षीय पीटरसन...

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर रॉबिन पीटरसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। 37 वर्षीय पीटरसन ने 2002 में चैंपियंस ट्राफी से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 15 टेस्ट ,79 वनडे तथा 21 ट्वंटी 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 137 विकेट लिए हैं जबकि बल्लेबाजी से भी उपयोगी योगदान करते हुए 4 अर्धश्तक भी जमाए हैं। पीटरसन एक बेहतरीन लेफ्टआर्म स्पिनर होने के साथ साथ निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज भी रहे हैं। उन्होंने 2012 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके थे । उनके इस प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में जीत हासिल की। वह 2011 में विश्वकप में अपनी टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट लिए थे। 

पीटरसन ने कहा कि संन्यास लेना मेरे लिए आसान नहीं था। मैं मिलीजुली भावनाओं तथा यादों के साथ विदा हो रहा हूं। देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है और मैं खुश हूं कि मुझे देश का प्रतिनिधित्व काने का मौका मिला। मैं अपने करियर से संतुष्ट हूं और मुझे लगता कि यह संन्यास लेन का सही समय है। मैं अपने टीम साथियों और प्रशंसकों का अपार समर्थन के शुक्रिया अदा करता हूं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!