Sports

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आज 6 दिंसबर को जन्मदिन हैं। इन्होंने क्रिकेट जगत में 'सर' के नाम से जाना जाता है। क्रिकेट के करियर में इन्होंने कई रिकार्ड अपने नाम किए। इन दिनों भी बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं। ये है इनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें---

दिसंबर, 2012 में टैस्ट में किया डेब्यू 
जडेजा ने दिसंबर, 2012 में इंगलैंड के खिलाफ नागपुर में टैस्ट में डेब्यू किया था। 2009 में उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला। यह मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला गया था। अब तक उन्होंने 35 टैस्ट में 165 विकेट चटकाए हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 136 मैच में 155 विकेट हासिल किए।
PunjabKesari
2005 में एक हादसे के छोड़ना चाहते थे क्रिकेट
2005 में एक हादसे ने भगवान ने इनके जिंदगी में सबसे कीमती चीज को छीन लिया जिसके बाद इन्होंने क्रिकेट को छोड़ने का फैसला कर लिया था। वह कीमती चीज उनकी मां थी। एक हादसे के दौरान इनकी मां की मौत हो गई थी जिसके बाद क्रिकेट को छोड़ना चाहते थे लेकिन परिवार के समझने पर इन्होने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया।
PunjabKesari
घुड़सवारी के शौकीन है जडेजा
सर जडेजा क्रिकेट से पहले घुड़ सवारी करने के शौकीन थे। इन्होंने कभी बल्ले को हाथ तक नहीं लगाया था। जडेजा का मानना है कि ऐसा करके उनके अंदर आत्मविश्वास आया। 
PunjabKesari