Sports

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड को तीन वनडे आैर इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब श्रीलंका पर फतह हासिल करने उतरेगा। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होगी, जिसका पहला मुकाबला 16 नबंवर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दाैरान टीम में जगह बनाने वाले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन पर होंगी, क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व तेज गेंदबाज को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज विकेट लेने का सुनहरा माैका रहेगा। 
PunjabKesari
झटकेंगे सबसे तेज 300 विकेट
अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 300 विकेट हासिल करने का सुनहरा माैका है। उन्होंने अबतक खेले गए 52 टेस्ट मैचों में 292 विकेट लिए आैर इनका तिहरा शतक लगाने के लिए उन्हें मात्र 8 विकटों की जरुरत है। अगर वह पहले टेस्ट में 8 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़ सबसे कम मैचों में 300 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन जाएंगे, जिन्होंने 56 टेस्ट मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली थी। 
PunjabKesari
श्रीलंका के खिलाफ अच्छा है अश्विन का प्रदर्शन 
इस सीरीज में एक बार फिर सबकी निगाहें रविचंद्रन अश्विन के ऊपर टिकी रहेंगी। श्रीलंका के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा। उन्होंने पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 17 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 38 विकेट हासिल किए हैं।