Sports

अलुर: पूर्व कप्तान एवं ओपनर गौतम गंभीर (नाबाद 135) के शानदार शतक से दिल्ली ने कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में चार विकेट पर 277 रन बना लिए हालांकि वो अभी कर्नाटक के 649 के पहाडऩुमा स्कोर से 372 रन पीछे है।

गंभीर का इस सीजन का दूसरा शतक
तीसरे दिन दिल्ली ने बिना कोई विकेट खोए 20 रन से आगे खेलना शुरु किया। उन्मुक्त चंद ने आठ रन और गौतम गंभीर ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। गंभीर पूरे दिन भर मैदान में डटे रहे और उन्होंने इस रणजी सत्र का अपना दूसरा और प्रथम श्रेणी करियर का 41वां शतक बना डाला है। इससे पहले गंभीर ने सत्र की शुरुआत में असम के खिलाफ 137 रन बनाए थे जबकि पिछले मैच में उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 86 रन की पारी खेली थी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर ने उन्मुक्त (16) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन, ध्रुव शौरी (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 रन और कप्तान रिषभ पंत (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। शौरी ने 97 गेंदों पर अपने अर्धशतक में आठ चौके लगाए जबकि पंत ने 59 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। नीतीश राणा नौ रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय गंभीर के साथ मिलिंद कुमार 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कर्नाटक के लिए आलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने 39 रन देकर उन्मुक्त और राणा के विकेट लिए जबकि अभिमन्यु मिथुन ने शौरी को और के गौतम ने पंत को आउट किया।