Sports

कोलकाता: बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने तेज गेंदबाजों को श्रेय दिया जिसके कारण श्रीलंका पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ पहली पारी में 122 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा। हेराथ ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि पूरा श्रेय तेज गेंदबाजों को जाता है। पहले दो दिन की तुलना में विकेट काफी अच्छा था और इसलिए सौभाग्य से मैं कुछ रन बनाने में सफल रहा और हम 122 रन की बढ़त हासिल कर पाए। हेराथ ने 67 रन बनाए जिससे उनकी टीम ने भारत के 172 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए।  

उन्होंने कहा कि मैंने पूरी तरह से सकारात्मक होकर बल्लेबाजी की और कुछ अच्छे शाट खेलने की कोशिश की।  भारत ने दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत की और दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 171 रन बनाए। शिखर धवन (94) और लोकेश राहुल (नाबाद 73) ने पहले विकेट के लिए166 रन जोड़े।  हेराथ ने कहा कि पिछले दो दिनों की तुलना में यह काफी बेहतर विकेट है। अभी एक दिन बचा है। यह रोमांचक मैच होगा।  

बायें हाथ का यह स्पिनर हालांकि विकेट नहीं ले पाया और इससे वह निराश हैं।   उन्होंने कहा कि एक स्पिनर होने के नाते मैं यह नहीं कह सकता कि इस विकेट पर गेंदबाजी करते हुए मुझे अच्छा लगा। आप हमेशा कुछ टर्न की उम्मीद करते हो। यहां ज्यादा टर्न नहीं है। उम्मीद है कि कल स्पिनरों को कुछ मदद मिलेगी।