Sports

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज रजत पाटीदार की 111 गेंद में 158 रन की आतिशी पारी के दम पर मध्यप्रदेश ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में तमिलनाडु को आठ विकेट से मात दी। टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने विकेटकीपर नारायण जगदीशन (99) और कप्तान विजय शंकर (84) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मध्यप्रदेश ने यह लक्ष्य 46 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कोई सफलता नहीं मिली, उन्होंने 10 ओवर में 64 रन लुटाए। पाटीदार ने अपनी पारी में 20 चौके और चार छक्के लगाने के साथ दूसरे विकेट के लिए रमीज राजा (नाबाद 78) के साथ 209 रन की साझेदारी की। इससे पहले उन्होंने विकेटकीपर नमन ओझा (39) के साथ भी शुरूआती 10 ओवर में 65 रन जोड़े।तमिलनाडु की ओर से जगदीशन और शंकर के अलावा बाबा अपराजित (43) और बालाचंदर अनिरुद्ध (39) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। मध्यप्रदेश की ओर से अंकित कुशवाह ने तीन जबकि ईश्वर पांडे, पुनीत दाते और अंकित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत से मध्यप्रदेश को चार अंक मिले।

विजय तमिलनाडु टीम से बाहर किए गए
तमिलनाडु ने अपने अनुभवी अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज मुरली विजय को विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के बाकी बचे तीन मैचों से बाहर कर दिया है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक विजय के कंधे में चोट है और उन्होंने इस बात की जानकारी गुरुवार को मुंबई के खिलाफ हुए मैच के समय टीम प्रबंधन को नहीं दी। उनके इस रवैये से तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) नाराज है। तमिलनाडु क्रिकेट ने उन्हें इसी वजह से अगले तीन मैचों से टीम से बाहर किया है। विजय की जगह अब परादोश रंजन पॉल को तमिलनाडु की टीम में शामिल किया गया है। टीएनसी ने एक बयान में कहा, टीएनसीए का राज्य चयन समिति ने विजय की जगह पॉल को टीम में शामिल किया है। विजय को कंधे में चोट है जिसकी जानकारी न तो चयन समिति को थी और न ही उनके टीम फिजियो को। विजय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे।
PunjabKesari
छत्तीसगढ़ की पांच रन से रोमांचक जीत
शशांक चंद्राकर (59) के अर्धशतक के बाद पंजक कुमार राव और शिवेंद्र सिंह के तीन-तीन विकेटों की बदौलत छत्तीसगढ़ ने ग्रुप डी के एक मैच में जम्मू कश्मीर को पांच रन से हरा दिया। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 251 रन बनाए और फिर जम्मू कश्मीर को 246 रन पर रोक कर पांच रन से मैच जीत लिया। 

हिमाचल प्रदेश ने केरल को एक विकेट से हराया 
अंकित कौशिक (नाबाद 83) और निखिल गंगता (62) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने ग्रुप बी के एक रोमांचक मैच केरल को एक विकेट से हरा दिया। केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सचिन बेबी (95) और विष्णु विनोद (66) के बेहतरीन अर्धशत के दम पर सात विकेट पर 271 रन बनाए। हिमाचल ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 273 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

मध्य प्रदेश ने तमिलनाडु को आठ विकेट से हराया 
रजत पाटीदार (158) के शानदार शतक के दम पर मध्य प्रदेश ने ग्रुप सी के एक मैच में तमिलनाडु को आठ विकेट से हरा दिया। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 302 रन बनाए जिसे मध्य प्रदेश ने 46 ओवर में दो विकेट पर 303 रन बनाकर हासिल कर लिया। पाटीदार ने 111 गेंदों पर 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से शानदार 158 रन बनाए।

आंध्र ने गोवा को एक विकेट से हराया
आंध्र ने रिकी भुई के नाबाद अर्धशतक की मदद से आज यहां विजय हजारे ट्राफी एक दिवसीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी के कम स्कोर वाले मुकाबले में गोवा को एक विकेट से मात दी। आंध्र ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और गोवा की पूरी टीम को 47.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। गोवा के लिए एस एस कौथांकर 43 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। इसके बाद 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद तीन गेंद रहते एक विकेट से जीत दर्ज की। उसने 49.3 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। भुई 56 रन बनाकर नाबाद रहे, जिन्होंने 86 गेंद में छह चौके और एक छक्के से यह नाबाद पारी खेली। आंध्र के कप्तान हनुमा विहारी ने दो विकेट चटकाने के बाद 24 रन की पारी खेली।