Sports

नई दिल्ली: राहुल द्रविड़ दुनिया के सबसे विनम्र व्यक्तियों में से एक है। जब वह खेलते थे और यहां तक कि रिटायर होने के बाद भी उन्होंने सेलिब्रिटी होने का कभी फायदा नहीं उठाया। हाल ही में इसका एक उदाहरण दिखा जब उनकी इक विज्ञान मेले में कतार में खड़े रहने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

विनम्रता की तारीफ
एेसा लगा ही नहीं कि द्रविड़ सेलिब्रिटी हैं और किसी अन्य माता-पिता की तरह लाइन में खड़े रहें, जिसमें पता चला कि वह अगले व्यक्ति से अलग नहीं है। ट्विटरटी ने भारत के पूर्व महान महान लोगों पर प्रशंसा की है और लिखा, "राहुल द्रविड़ एक विज्ञान प्रदर्शनी में अपने बच्चों के साथ कतार में हैं। कोई शो नहीं; कोई पेज 3 रवैया नहीं; कोई सेलिब्रिटी स्टाइल नहीं है।

एेसे और भी कुछ उदाहरण हैं जो साबित करते हैं कि ऊंचे स्तर के बावजूद, उन्होंने पैरों को हमेशा जमीन पर रखा। चाहे डॉक्टरेट डिग्री को ठुकराना या फिर आम लोगों की तरह यात्रा करना। उन्हें एक मानद डॉक्टरेट डिग्री की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि इसे कमाने के लिए कुछ नहीं किया है। बेंगलुरु में भी वह आमतौर पर बसों और ऑटो जैसे सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाते हैं।