Sports

लंदन:  विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल रविवार से शुरु होने वाले सत्र के अंतिम एटीपी वर्ल्ड टूर फाइल्स में बेल्जियम के डेविड गोफिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे जबकि छह बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का सामना हाल ही में मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले अमरीका के जैक सॉक होगा।  

विश्व के शीर्ष 8 पुरुष खिलाड़ियों के बीच होने वाले इस टूर्नामैंट में नडाल को डोमिनिक थिएम, ग्रिगोर दिमित्रोव और डेविड गोफिन के साथ पेटे संप्रास ग्रुप में रखा गया है। फेडरर को एलेक्जेंडर ज्वेरेव, मारिन सिलिच और जैक सॉक के साथ बोरिस बेकर ग्रुप में रखा गया है। यहां 12 से 19 नवंबर तक पुरुषों के शीर्ष 8 खिलाड़ियों के बीच होने वाले एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के पहले दिन रविवार को फेडरर का सामना सॉक से और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव का मुकाबला क्रोएसिया के मारिन से सिलिच से होगा।   

नडाल ने अब तक एक बार भी एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब नहीं जीता है। लेकिन इस साल वह फ्रेंच और यूएस ओपन सहित 6 खिताब अपने नाम कर चुके हैं और वह मौजूदा समय में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में उनकी कोशिश खिताब को अपने नाम करने की होगी।  नडाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन सोमवार को बेल्जियम के डेविड गोफिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इसी दिन डोमिनिक थिएम का सामना ग्रिगोर दिमित्रोव से भी होगा।  गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे चोट के कारण इस टूर्नामैंट में नहीं खेल रहे हैं। मरे इससे पहले पेरिस मार्स्ट में नहीं खेले थे।