यूरो कप: पुर्तगाल, वेल्स और पोलैंड क्वार्टरफाइनल में

Edited By ,Updated: 26 Jun, 2016 08:33 AM

quarterfinals football tournament portugal wales poland

पुर्तगाल, वेल्स और पोलैंड की फुटबॉल टीमों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है...

पेरिस: पुर्तगाल, वेल्स और पोलैंड की फुटबॉल टीमों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।  
 
पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 1-0 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। वेल्स ने नार्दन आयरलैंड को 1-0 से हराकर अंतिम 8 में स्थान बनाया जबकि पोलैंड ने बेहद रोमांचक मुकाबले में स्विटजरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से शूट कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।  पुर्तगाल और क्रोएशिया के बीच लेंस में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में रिकार्डो क्वारेस्मा ने अतिरिक्त समय में हेडर लगाकर अपनी टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचा दिया। क्रोएशिया के लुका मोड्रिक और फारवर्ड मारियो मांद्जुकिच चोट से उबरने के बाद इस मैच में खेलने उतरे लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। रिकार्डो ने 117वें मिनट में गोल कर पुर्तगाल को अंतिम 8 में जगह दिला दी जहां सेमीफाइनल के लिए उनका मुकाबला पोलैंड से होगा।   
 
पार्स डेस प्रिंसेस में नार्दन आयरलैंड और वेल्स के मुकाबले में दोनों ही टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम समय से 15 मिनट पहले नार्दन आयरलैंड को आत्मघाती गोल का नुकसान उठाना पड़ा। आयरिश टीम के पास एक मौका उस समय बना जब था डैलास ने शानदार शॉट लगाया लेकिन गोलकीपर वाएने हेनेसे ने उनका यह प्रयास विफल कर दिया तथा गारेथ मैकोले के आत्मघाती गोल की वजह से वेल्स का क्वार्टरफाइनल में जाने का सपना पूरा हो गया। वेल्स का क्वार्टरफाइनल में हंगरी और बेल्जियम के मैच के विजेता से मुकाबला होगा। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!