Sports

नई दिल्ली: ओलिंपिक रजत पदक विजेता और विश्व में नंबर दो पी वी सिंधु उन 9 शटलर में शामिल हैं जो विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के एथलीट आयोग में एक पद के दावेदार हैं।  कुल 4 स्थानों के लिए जो अन्य भारतीय दौड़ में है वह अनजान पुरूष खिलाड़ी निखार गर्ग हैं जिन्हें कोर्ट पर अपने प्रदर्शन के बजाय बैडमिंटन जगत में विरोधी स्वर मुखर करने के लिए जाना जाता है। गर्ग की युगल रैंकिंग जनवरी में 374 थी।  

गर्ग का नामांकन इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग में एक स्थान के लिए चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। मुंबई के इस अनजान खिलाड़ी ने मई 2016 में आनलाइन याचिका शुरू की जिसमें बीडब्ल्यूएफ से खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए अपने संघ के बजाय स्वयं ही सीधे पंजीकरण कराने के लिए अधिक स्वायत्ता देने की मांग की गई थी।  बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के लिए नामांकन 27 मार्च को समाप्त हो गया था और इसके लिए 6 पुरूष और 3 महिलाएं दौड़ में हैं।  

सिंधु के अलावा इस सूची में 2 पूर्व विश्व नंबर एक पुरूष युगल खिलाड़ी और एक पूर्व यूरोपीय पुरूष एकल चैंपियन है। नामांकन तिथि समाप्त होने के बाद सिंधु और गर्ग के अलावा लिथुवानिया की अकविले स्टापुसैतयते, उगांडा के एडविन एकिरिंग, मलेशिया के कू कीन कीट, स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमर, मैक्सिको लुई रैमन गैरिडो एस्किवेल, जर्मनी के मार्क जीबलर और कोरिया के यू यियोन सियोंग शामिल हैं। पहली बार मतदान ईमेल से होगा और इसकी शुरूआत 26 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई को समाप्त होगा।