Sports

नई दिल्ली: सैम बिलिंग्स और कोरी एंडरसन की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के धमाल से दिल्ली ने टी20 लीग में आज यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर पंजाब के खिलाफ 51 रन की आसान जीत दर्ज की। अपने अभियान की शुरूआत हार से करने वाली दिल्ली की तीन मैचोंं में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि दो जीत से शुरूआत करने वाली पंजाब की टीम को चार मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने बिलिंग्स (55) और कोरी एंडरसन (नाबाद 39) की पारियों की बदौलत छह विकेट पर 188 रन बनाए। 

बिलिंग्स ने 40 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे जबकि एंडरसन ने अंत में 22 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतनेे ही चौके मारे। एंडरसन की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम अंतिम छह आेवर में 78 रन जोडऩे में सफल रही।  इसके जवाब में पंजाब की टीम क्रिस मौरिस (23 रन पर तीन विकेट), शाहबाज नदीम (13 रन पर दो विकेट), पैट कमिंस (23 रन पर दो विकेट) और अमित मिश्रा (16 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। 

पंजाब की आेर से अक्षर पटेल ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 29 गेंद में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरूआत काफी खराब रही और उसने पांचवें आेवर में 31 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। बायें हाथ के स्पिनर नदीम ने पारी के दूसरे आेवर में ही मनन वोहरा (03) को पगबाधा किया और फिर अपने अगले आेवर में रिद्धिमान साहा (07) को एक्स्ट्रा कवर पर कप्तान जहीर खान के हाथों कैच कराया।