Sports

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। 27 और 28 जनवरी को हुई आईपीएल की नीलमी के दौरान गेल को पहले दिन किसी भी टीम ने शामिल नहीं किया। अगले दिन 28 जनवरी को पंजाब की टीम ने उन्हें बेस प्राइस 2 करोड़ से खरीदा। पहले दो बार अनसोल्ड रहने पर तीसरी बार प्रीटी जिंटा ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

वैसे तो हम सब जान ही चुके हैं कि सोशल साइट्स पर खिलाड़ी काफी एक्टिव रहते हैं। पंजाब की टीम का हिस्सा बनने पर गेल की एक फोटो को किंग्स इलेवन ने अपने ओफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किया है। जिसमें गेल पगड़ी बांध कर सोए हुए हैं। जिसके साथ उन्होंने लिखा है कि, "पंजाब आने के लिए वह पहले से ही तैयार हैं।" फैंस काफी खुश हैं कि गेल आईपीएल के इस सीजन में खेलेंगे। नीलामी के दौरान ऐसा लग रहा थी कि गेल इस बार आईपीएल में नही खेल पाएंगे, परन्तु ऐसा नही हुआ।


अगर गेल के आईपीएल के इतिहास की बात करें तो गेल का प्रदर्शन उत्साह जनक रहा है। उन्होंने आईपीएल के 101 मैचों में 3626 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं। साल 2013 में राॅयल चैलेंजर की टीम की ओर से खेलकर उन्होंने पूणे के खिलाफ 66 गेंदों पर 175 रनों की पारी खेली थी, जो कि टी-20 क्रिकेट का उच्चतम स्कोर है।