Sports

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत में मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्टस, राई (एमएनएसएस) में आयोजित 66वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को पंजाब ने बीएसएफ को 3-0 से रौंदकर खिताब अपने नाम कर लिया। 

मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। एमएनएसएस राई में चल रही राष्ट्रीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता में मंगलवार को फाइनल मुकाबला पंजाब और बीएसएफ के बीच खेला गया। पंजाब ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच के शुरूआत में ही अपनी बढ़त बना ली जिसे अंत तक कायम रखा। हालांकि बीएसएफ के खिलाड़ियों ने गोल दागने के भरसक प्रयास किए, किंतु पंजाब की रक्षात्मक पंक्ति को भेदने में कामयाबी नहीं मिली। ऐसे में पंजाब ने इस बार फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की।

तीसरे स्थान के लिए गत वर्ष की चैंपियन सीआरपीएफ ने आईटीबीपी को 6-3 से शिकस्त देकर जीत हासिल की। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर महाराष्ट्र की टीम को फेयर प्ले अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में कुल 24 टीमों ने हिस्सा लिया।