Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे दिन मुलतान सुलतान और लाहौर कलंदर के बीच खेला गया मैच पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान के नाम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुलतान सुलतान की टीम की ओर से कुमार संगाकारा और अहमद शहजाद ओपनिंग के लिए आए। दोनों ने दस ओवर में 88 रन जोड़े। शहजाद ने जहां 38 रन की पारी खेली तो वहीं संगाकारा ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाकर दर्शकों का दिल जीता। 40 साल के संगाकारा ने 63 रन की अपनी पारी के दौरान पांच चौके और तीन छक्के भी लगाए। इसके बाद टीम के कप्तान शोएब मलिक ने भी हाथ खोलते हुए तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 48 रन ठोक दिए। निर्धारित 20 ओवर में मुलतान ने लाहौर के लिए कुल 180 का टारगेट रखा।
उधर, जब लाहौर कलंदर की ओर से फखर जमान और सुनील नेरेन ओपनिंग के लिए आए तो दर्शकों को जमान की तेज तर्रार पारी देखने को मिली। जमान ने महज 30 गेंद में चार छक्के और एक चौके की मदद से 49 रन बना दिए। दूसरी तरफ नेरेन भी एक छक्का और दो चौके उड़ाते हुए 26 रन बनाए। उमर अकमल 31 और सोहेल अखतर 21 ने कुछ हद तक रन बनाकर अपनी टीम को संभाला जरूर। लेकिन जैसे ही 132 रन पर फखर जमान की विकेट गिरी। लाहौर कलंदर की पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई। इस दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान का कहर देखने को मिला। उन्होंने 17ओवर में हैट्रिक लगाते हुए लाहौर कलंदर को धरती पर ला खड़ा किया। रहा काम इमरान ताहिर ने शाह अफरीदी का आखिरी विकेट निकालकर कर दिया। मुलतान ने यह मैच 43 रन से जीत लिया। 
लाहौर टीम की बर्बादी की कहानी महज 15 गेंदों के बीच ही लिख दी गई। इस दौरान टीम ने पांच रन जोड़ते हुए अपने सात विकेट गंवा दिए।