Sports

कराची: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के तीसरे सत्र की शुरूआत गुरूवार को दुबई में होगी जिसमें इस बार छठी टीम और अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी जुड़े हैं। इसके अलावा, इस बार लीग के तीन मैच पाकिस्तान में भी खेले जाएंगे। पीएसएल के तीन मैचों का आयोजन लाहौर और कराची में करने का फैसला किया गया है जिससे अगले साल पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित करने के लिए रास्ता साफ हो सकता है।

ये है छठी टीम-
मुल्तान सुल्तान्स के रूप में नई टीम तथा शेन वाटसन और ब्रेंडन मैकुलम जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के जुडऩे से पिछले वर्षों में स्पाट फिकिंसग विवादों से घिरे इस टी-20 टूर्नामेंट को नया जीवन मिला है। सुल्तान्स के कोच अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम और कप्तान शोएब मलिक हैं। उसका पहला मैच गुरूवार को दुबई में मौजूदा चैंपियन पेशावर जल्मी से होगा। इससे पहले उदघाटन समारोह होगा जिसमें अमेरिकी रैपर जैसन डेरूलो भी शिरकत करेंगे। आतंकी हमलों के कारण पाकिस्तान पिछले कुछ वर्षों से अपने घरेलू मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कर रहा है।      

सुरक्षा में नाटकीय सुधार के बाद पिछले साल पीएसएल फाइनल लाहौर में कराया गया था। इस साल तीन में से दो प्लेआफ लाहौर में करवाने की योजना है जबकि 25 मार्च को होने वाले फाइनल की मेजबानी कराची का नेशनल स्टेडियम करेगा।   

PCB के अध्यक्ष ने क्या कहा-
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 2019 में पूरा टूर्नामेंट स्वदेश में खेला जाएगा। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले कहा, ‘‘इससे किसी शीर्ष टीम के साथ पाकिस्तान में पूर्णकालिक श्रृंखला के आयोजन का रास्ता साफ होगा। हमें खुशी है कि पीएसएल दो वर्षों में अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बन गया है।’’