Sports

मुंबईः युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 21 फरवरी से दिल्ली में खेले जा रहे विजय हजारे ट्राफी के नाकआउट मुकाबलों के लिए 16 सदस्यीय मुंबई टीम में शामिल किया गया है। आदित्य तारे की अगुवाई वाली टीम में नियमित खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड और अखिल हरवाडकर शामिल हैं।

शॉ ने हाल में न्यूजीलैंड में रिकार्ड चौथा विश्व कप खिताब जीतने वाली भारत की अंडर-19 टीम की अगुवाई की थी। उन्होंने चेन्नई में विजय हजारे ट्राफी के लीग चरण के चार मुकाबलों में दो अर्धशतक जमाए थे। गोवा के खिलाफ उन्होंने 53 जबकि राजस्थान के खिलाफ 52 रन बनाए थे।

मुंबई और आंध्र प्रदेश ने ग्रुप सी से नाकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया। मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई धवल कुलकर्णी ही करेंगे। मध्यम गति के गेंदबाज आकाश परकार ने भी टीम में जगह बनायी है जिन्होंने रणजी ट्राफी सत्र में प्रभावित किया था।

टीम इस प्रकार है : 
आदित्य तारे (कप्तान), धवल कुलकर्णी (उप कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड, अखिल हरवाडकर, जय बिष्टा, शिवम दुबे, एकनाथ केरकर, आकाश परकार, ध्रुमिल माटकर, रॉयस्टन डायस, शम्स मुलानी, शुभम रंजने, शिवम मल्होत्रा और पृथ्वी शॉ।