Sports

हैदराबाद: टियान हाउवेई और विंग वोंग की विसेंट ने खराब शुरुआत के बाद बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अपनी टीम दिल्ली डैशर्स की वापसी करा दी।

पहला मैच हार कर 0-1 से पिछड़ रही दिल्ली ने लगातार दो मैच जीत कर स्कोर 2-0 कर लिया। टियान ने दिन के तीसरे मैच में पुरुष एकल वर्ग में नार्थ ईस्ट के वांग जु वेई को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 15-10, 15-8, 15-11 से मात देते हुए जीत हासिल की। इस मैच को हराने के बाद नार्थ ईस्ट के पास जो एक अंक था वो भी चला गया। दरअसल यह नार्थ ईस्ट का ट्रम्प मैच था। नार्थ ईस्ट ने पहला मैच जीत कर 1-0 की बढ़त ले ली थी। उसके लिए मिश्रित युगल के मुकाबले में कोर्ट पर उतरीं मिशेल ली और एस.बी चोइएल की जोड़ी ने दिल्ली की व्लादिमीर इवानोव और अश्विनी पोनप्पा को कड़े मुकाबले में 15-13, 15-11 से मात देते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया। पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में विंग वोंग की विसेंट ने नार्थ ईस्ट के अजय जयराम को मात देते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। जयराम ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और स्कोर 4-1 कर लिया। यहां विसेंट ने वापसी की और ब्रेक तक 8-6 की बढ़त ले ली और फिर 15-13 से गेम जीत ले गए। अजय ने हार नहीं मानी और दूसरा गेम 15-10 से गेम अपने नाम करते हुए मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। 

तीसरे गेम में भी मुकाबला कड़ा रहा लेकिन विसेंट आगे निकल गए और 7-5 की बढ़त ले ली। अजय ने वापसी करते हुए लगातार दो अंक लेकर स्कोर एक बार फिर बराबरी पर पुहंचा दिया। लेकिन वह अंतत ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और गेम 15-12 से हारने के साथ मैच भी हार गए। तीसरा मुकाबला हाउवेई और वेई के बीच में था। हाउवेई ने पहला गेम 15-10 से जीता। दूसरे गेम में भी हाउवेई ने अच्छी शुरुआत की थी और 3-2 से बढ़त ले ली थी। हालांकि वेई ने वापसी की और स्कोर 4-4 कर लिया और फिर 9-5 की बढ़त के साथ आगे निकल गए। 

अपनी बढ़त को कायम रखते हुए उन्होंने दूसरा गेम 15-8 से जीत मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरा गेम काफी रोमांचक रहा। वेई ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और 7-2 की बढ़त ले ली। यहां हाउवेई ने वापसी की और स्कोर 11-11 करते हुए मैच में रोमांचक मोड़ ला दिया। यहां से हाउवेई ने मुड़ कर नहीं देखा और गेम के साथ मैच भी जीत अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।