Sports

लखनऊ: मौजूदा विश्व चैम्पियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के शानदार खेल की बदौलत बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने सोमवार को बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में मुंबई रॉकेर्टस के खिलाफ 4-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।  

एक्सेलसन ने अपनी टीम के लिए ट्रम्प मैच जीता। विक्टर ने अपनी टीम के ट्रम्प मैच में दूसरे वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया के सोन हो को 15-6, 15-13 से हराया। इस जीत के साथ बेंगलुरू ने तीन मुकाबलों के बाद 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब अगर वह बाकी के दो मैच हार भी जाती है तो भी उसकी जीत तय है।  भारतीय बैडमिंटन संघ और उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के कई शीर्ष अधिकारी बड़ी संख्या में यहां पहुंचे और दर्शकों की भारी संख्या के बीच मैच का लुत्फ लिया। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास ने भी तीसरे सीजन में लखनऊ में जारी पहले मैच का लुत्फ लिया।  

पहले गेम में एक समय दुनिया के दोनों शीर्ष खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थे। जल्द ही विक्टर ने 6-3 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन सोन ने वापसी करते हुए स्कोर 5-7 कर लिया। इसके बाद हालांकि विक्टर ने एक अंक लेकर मध्यांतर तक 8-5 की बढ़त ले ली। दूसरे गेम में विक्टर ने अपने अनुभव का शानदार प्रदर्शन किया और लगातार पांच अंक हासिल करते हुए 12-5 की लीड ले ली। इसके बाद सोन ने एक अंक लिया लेकिन फिर विक्टर ने लगातार तीन अंक लेते हुए यह गेम अपने नाम किया।  

दूसरे गेम में भी विक्टर ने अपना शानदार फार्म जारी रखा। उन्होंने 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद सोन ने एक अंक लिया लेकिन विक्टर ने जल्द ही स्कोर 5-1 कर दिया। सोन ने फिर एक अंक लिया लेकिन विक्टर ने फिर आगे निकलते हुए स्कोर 6-2 कर दिया। इसके बाद सोन ने फिर एक अंक लिया लेकिन विक्टन ने 8-3 के साथ हाफटाइम तक का स्कोर अपने नाम किया। दूसरे गेम के दूसरे हाफ में सोन ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 5 अंक हासिल करते हुए स्कोर 8-8 कर दिया और फिर एक और अंक लेकर वह 9-8 से आगे हो गए। इसके बाद विक्टर ने एक अंक लेते हुए 9-9 की बराबरी कर ली। वह 10-9 से आगे हो गए लेकिन सोन ने फिर वापसी करते हुए स्कोर 10-10 कर दिया।  

अगला अंक विक्टर ने लिया और फिर उससे अगला अंक सोन ने लिया। स्कोर 11-11 हो चुका था। विक्टर ने इसके बाद एक अंक लेकर स्कोर 12-11 कर दिया। सोन भी मानने वाले नहीं थे। एक अंक लेकर उन्होंने स्कोर 12-12 कर दिया। विक्टर ने फिर 2 अंक लिए और स्कोर 14-12 कर दिया लेकिन सोन ने एक अंक लेकर स्कोर 13-14 कर दिया। यहां विक्टर ने अपना अनुभव इस्तेमाल कर एक अंक बटोरा और रोमांचक जीत दर्ज की।