Sports

भुवनेश्वर: पीआर श्रीजेश के विराट कोहली के चैरिटी फुटबॉल मैच में खेलने के फैसले की भले ही आलोचना हुई हो लेकिन भारत का यह हॉकी गोलकीपर कम से कम इस बार किसी अनुशासनात्मक कार्रवाई से बच सकता है।  

भारतीय हॉकी टीम के नियमित कप्तान श्रीजेश ने इस साल अक्तूबर में मुंबई में ‘सेलीब्रिटी क्लासिको’ में खेलने का फैसला किया था जिसमें देश के शीर्ष खेल सितारे और बॉलीवुड सितारे भी थे। इसमें भारतीय क्रिकेट कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल थे।  इस दौरान श्रीजेश ब्रेक पर थे, लेकिन एक चीज उनके खिलाफ रही कि वह उस समय गंभीर चोट से उबर रहे थे और मई में अजलन शाह कप के बाद तब राष्ट्रीय टीम से बाहर थे।   

ऐसी रिपोर्ट आ रही थीं कि टीम प्रबंधन को श्रीजेश का खेलना पसंद नहीं आया था लेकिन वह किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं क्योंकि हॉकी इंडिया ने अभी तक उनके खिलाफ किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई की शुरूआत नहीं की है। हॉकी इंडिया की मुख्य कार्यकारी एलिना नोरमैन अनुशासनात्मक समिति की भी सदस्य हैं, उन्होंने ने कहा कि हां, हमने भी यह देखा लेकिन हमने अभी तक कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की। हम अभी हॉकी विश्व लीग फाइनल के साथ व्यस्त हैं और अनुशासन समिति की बैठक बुलायी गई है। 

अनुशासनात्मक समिति के एक अन्य सदस्य को इसके बारे में पता ही नहीं था और जब उनसे संपर्क किया, उन्हें तभी इसके बारे में पता चला।  समिति के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि यह मेरे लिए खबर है। मुझे आज ही इस मामले के बारे में पता चला। मुझे अनुशासनात्मक समिति की किसी भी बैठक के बारे में नहीं पता है। मुझे हॉकी इंडिया ने अभी तक कुछ नहीं बताया है। अगर इस पर कुछ होगा तो वो हॉकी विश्व लीग फाइनल के बाद ही होगा।