Sports

नई दिल्ली: भारत के नंबर एक गोलकीपर पी आर श्रीजेश घुटने के आपरेशन के बाद लगभग 5 महीने तक खेल से बाहर रहेंगे जिसका मतलब है कि वह इस साल अक्तूबर में ढाका में होने वाले एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे।  श्रीजेश की लंदन में हाल में समाप्त हुई विश्व लीग सेमीफाइनल में बड़ी कमी खली। उनके दाएं घुटने का इस महीने के शुरू में मुंबई में आपरेशन किया गया। वह इस साल अप्रैल मई में सुल्तान अजलन शाह कप के दौरान चोटिल हो गए थे।   

हाकी इंडिया के हाई परफोरमेन्स निदेशक डेविड जोन के अनुसार श्रीजेश को पूर्ण फिटनेस हासिल करके वापसी करने में कम से कम 5 महीने का समय लग जाएगा जिसका मतलब है कि वह भुवनेश्वर में दिसंबर में होने वाले हाकी विश्व लीग फाइनल में खेल सकते हैं।  

जान ने कहा कि हमें श्रीजेश की बहुत कमी खल रही है। विकास दहिया और आकाश चिकते अभी युवा हैं और वे दुनिया के शीर्ष गोलकीपरों की बराबरी के नहीं हैं। हमें अगले 6 महीनों में गोलकीपरों की अगली पंक्ति तैयार करनी होगी।  उन्होंने कहा कि श्रीजेश का दस दिन पहले मुंबई में डा. अनंत जोशी ने आपरेशन किया और उन्हें पूरी फिटनेस हासिल करने में कम से कम 5 से 6 महीने लग जाएंगे। जान ने कहा कि श्रीजेश की निश्चित तौर पर एशिया कप में कमी खलेगी लेकिन हम दिसंबर में होने वाले हाकी विश्व लीग से पहले उन्हें पूरी तरह फिट करने के लिये अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन इससे हमें अपने रिजर्व गोलकीपर तैयार करने का भी मौका मिलेगा। 

हाई परफोरमेन्स निदेशक होने के नाते जान ने लंदन में एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में भारत के लचर प्रदर्शन का भी मूल्यांकन किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने रक्षण पर काम करने पर की जरूरत है। हमें कुछ तेजर्तार रक्षकों को तैयार करना होगा क्योंकि लंदन में तेजी के अभाव में मलेशिया और कनाडा ने जवाबी हमले करके हमारे खिलाफ गोल किए।