Sports

मेलबोर्न: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह चयनकर्ताओं के अध्यक्ष पद पर काम करने के लिए तैयार हैं और साथ ही टीम के साथ बतौर कोच भी काम कर सकते हैं। रॉड मार्श के बाद पोंटिंग को क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) में चयनकर्ता अध्यक्ष पद पर प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। मार्श ने दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलिया को वनडे और टैस्ट में मिली हार के बाद अपना पद छोड़ दिया था। आस्ट्रेलिया को सीरीज में मिली हार के बाद टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना हुई थी।  

मार्श ने गत सप्ताह अपने पद से हटने की घोषणा की थी और फिलहाल ट्रेवर होन्स अंतरिम आधार पर उनकी जगह पद संभाल रहे हैं। पोंटिंग ने बुधवार को वर्ल्ड कप ऑफ गोल्फ सेलेब्रिटी प्रो-एम टूर्नामैंट के दौरान यहां आस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा कि मैं चयनकर्ता अध्यक्ष पद के बारे में जरूर सोंचूंगा। मैंने यह बात क्रिकेट आस्ट्रेलिया को भी बताई है और मैं किसी भी तरह से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़कर खुशी महसूस करूंगा। उन्होंने कहा कि टीम के पूर्णकालिक कोच की भूमिका भी ऐसा पद है जिसके बारे में मैं सोच सकता हूं और इस पर काम कर सकता हूं। हालांकि मुझे इसके लिये अपने परिवार से भी बात करनी होगी।

पोंटिंग वर्ष 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के कोच पद से हट गए थे।  41 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कि कोचिंग की भूमिका के लिए उन्हें करीब 6 से 7 महीने बाहर रहना होगा। मैंने ऐसा 20 वर्षों तक किया है। इसलिए मुझे आगे के बारे में सोचने के लिए परिवार से बात करनी हेागी। वैसे पोंटिंग फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज के लिए कोचिंग की भूमिका निभा सकते हैं और इस बारे में अभी उनकी सीए से बातचीत चल रही है।