Sports

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टीम साथियों बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को आईपीएल लीग बीच में ही छोड़कर इंग्लैंड टीम के स्पेन में चल रहे ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनने पर लताड़ा है। टीम में कड़वे अनुभव रखने वाले पीटरसन ने बटलर और स्टोक्स पर नाराजगी जताते हुये कहा कि यह एकदम निराश करने वाला कदम है। बटलर को स्पेन में ज्यादा बीयर पीनी है बजाय के आईपीएल फाइनल खेलने के। मुझे लगता है कि यह गलत है। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा कि स्टोक्स को भी सेमीफाइनल या फाइनल में खेलना चाहिये था।  

उन्होंने कहा कि टी20 लीग का आखिरी सप्ताह बहुत अहम होता है, ये लोग स्पेन में क्या करेंगे। क्या ये कुछ गेंदे खेलने वहां जा रहे हैं। उन्हें आईपीएल में खेलना चाहिये था, बटलर से बात करनी चाहिये, उनसे पूछिये कि आईपीएल ने इनके खेल को बेहतर बनाने में कितनी मदद की है। आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका भी निभा रहे पीटरसन ने साथ ही कहा कि मैं प्लेऑफ के लिये मुंबई जाऊंगा। वहां स्टेडियम का माहौल कमाल का होता है। यदि ये खिलाड़ी यहां खेलते तो इससे इंग्लैंड क्रिकेट को ही फायदा मिलता। ये लोग शायद टीम को ट्राफी जीतते हुये देखते। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऐसा कर सकते हैं।

बता दें कि प्लेआफ में पहली बार पहुंची पुणे ने रिकार्ड 14.50 करोड़ रूपये की रिकार्ड कीमत देकर स्टोक्स को इस बार अपनी टीम में शामिल किया था जो आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गये हैं। स्मिथ की कप्तानी वाली इस टीम में स्टोक्स ने ऑलराउंड प्रदर्शन से प्लेआफ में पहुंचने पर टीम को काफी मदद की है। 25 वर्षीय स्टोक्स ने 12 मैचों में 31.60 के औसत से 316 रन बनाये हैं जिसमें नाबाद 103 रन की उनकी पारी सर्वाधिक थी। वहीं उन्होंने 12 विकेट भी निकाले हैं। 

हालांकि पंजाब के खिलाफ मैच में जीत के ठीक बाद टीम के प्लेआफ में पहुंचते ही स्टोक्स स्वदेश रवाना हो गये। वहीं इस बीच मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी बटलर भी इंग्लैंड के स्पेन में ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनने के लिये स्टोक्स के साथ ही आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश रवाना हो गये हैं। इंग्लैंड की 24 मई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के लिये यह तैयारी शिविर है। 

वार्ता