Sports

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के इस साल अक्तूबर में द्विपक्षीय श्रृंखला में नहीं खेलने के कारण उसकी महिला टीम को छह अंक देने के आईसीसी तकनीकी समिति के फैसले का स्वागत किया। पीसीबी ने कहा कि आईसीसी समिति ने पाकिस्तानी महिला टीम को इसलिए अंक दिए क्योंकि यह माना गया कि भारत ने आईसीसी महिला चैंपियन्स लीग के छठे दौर की श्रृंखला गंवा दी।  

चैंपियनशिप के इन अंकों का टीमों को आगे लाभ मिलेगा क्योंकि इससे उन्हें अगले आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी। पीसीबी ने अपने बयान में कहा है कि उसने आईसीसी के सामने विस्तार से अपना पक्ष रखा था और बताया कि उसने भारतीय महिला टीम से दुबई में खेलने के लिये प्रयास किये थे लेकिन उसे इनमें सफलता नहीं मिली।  

बयान के अनुसार, ‘‘पीसीबी ने इसके बाद यह मामला आईसीसी के सामने रखा और अंक देने के लिये इसे तकनीकी समिति के सुपुर्द करने का आग्रह किया। ’’ पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे गंभीर प्रयासों के बावजूद हम आईसीसी महिला चैंपियनशिप में भारत के साथ नहीं खेल पाये। पाकिस्तान-भारत श्रृंखला नहीं होने से नुकसान क्रिकेट का हुआ।’’