Sports

नादौन : विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (135) की शतकीय पारी के बावजूद दिल्ली को विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप बी एक दिवसीय मैच में हिमाचल प्रदेश से 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप बी में दिल्ली 6 मैचों में 4 जीत से 16 अंक लेकर शीर्ष पर है, लेकिन उसका नॉकआउट स्थान खतरे में पड़ गया है क्योंकि हिमाचल प्रदेश (5 मैचों में 3 जीत से 14 अंक), महाराष्ट्र और केरल के 14-14 अंक हैं। अब महाराष्ट्र की टीम अपने छठे मैच में केरल से भिड़ेगी जिसमें से जो भी टीम जीतेगी और उसके 18 अंक हो जाएंगे। दिल्ली को प्रार्थना करनी होगी कि बंगाल की टीम अंतिम मैच में हिमाचल प्रदेश को हरा दे ताकि वह दूसरी टीम के तौर पर ग्रुप से क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ले।
हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अपने कप्तान प्रशांत चोपड़ा की 150 रन की शतकीय पारी और अमित कुमार की 52 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 304 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। प्रशांत चोपड़ा ने शतकीय पारी के लिए 149 गेंद का सामना करते हुए 22 चौके और दो छक्के जमाए। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 39 रन देकर दो और नवदीप सैनी ने एक विकेट चटकाया। हिमाचल के बाकी दो बल्लेबाज रन आउट हुए। 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने 45 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 42 रन की अच्छी पारी खेली। उनके बाद पंत और नीतिश राणा (52 रन) ने चौथे विकेट के लिए 115 रन की भागीदारी निभाई। लेकिन राणा आउट हो गए। इसके बाद पंत को मध्यक्रम में कोई सहयोग नहीं मिला और पूरी टीम 49.4 ओवर में 302 रन पर सिमट गई। पंत ने रन आउट होने से पहले 93 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में 16 चौके और 5 छक्के जमाए।