Sports

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने चिर प्रतिद्वंद्वी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच भले ही मुकाबले कितने ही हाईवोल्टेज माने जाते हों लेकिन मैदान के बाहर दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाड़ी आपस में काफी अच्छे दोस्त हैं और हमेशा एक दूसरे की प्रशंसा भी करते हैं। पाकिस्तान ने हाल में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारत को फाइनल में हराकर खिताब जीता था।  

आमिर ने अपने ट्वीटर पेज पर फैन्स के सवालों के जवाब में यह बात कही। एक फैन ने जब उनसे सवाल किया कि आपके हिसाब से वर्तमान में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है तो उन्होंने सीधे तौर पर जवाब देते हुये कहा, ‘‘विराट कोहली।’’ इसके बाद एक प्रशंसक ने पूछा कि जो रूट, स्टीवन स्मिथ, केन विलियम्सन, विराट कोहली में कौन श्रेष्ठ है। पाकिस्तानी गेंदबाज ने जवाब में कहा कि ये सभी अच्छे हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर विराट मेेरे लिये सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

उल्लेखनीय है कि आमिर निजी तौर पर विराट के प्रशंसक माने जाते हैं और गत वर्ष एशिया कप में भी विराट ने आमिर का समर्थन करते हुये कहा था कि वह इस बात से खुश हैं कि आमिर ने अपनी गलती सुधारते हुये वापसी कर ली है। विराट ने गत वर्ष भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्वकप में भी आमिर को एक बल्ला भेंट किया था। इस बीच पाकिस्तानी गेंदबाज के इस बयान के बाद कई भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने आमिर की प्रशंसा की है।