Sports

मुंबई: देश की शीर्ष खिलाड़ी जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल गुरूवार से यहां शुरू होने जा रहे 35 हजार डॉलर की ईनामी राशि वाले ओटेर्स इंटरनेशनल महिला स्क्वैश टूर्नामैंट में अपनी चुनौती पेश करने उतरेंगी। 

ओटेर्स क्लब में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में प्रोफेशनल स्क्वैश एसोसिएशन(पीएसए) वल्र्ड टूर की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। पांच बार के राष्ट्रीय स्क्वैश चैंपियन और वर्ष 2006 में पहली बार पीएसए वर्ल्ड रैंकिंग की शीर्ष 50 में शामिल होने जा रहे रित्विक भट्टाचार्य ने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि इंडियन स्क्वैश सर्किट(आईएससी) तीसरे वर्ष में प्रवेश कर गया है।

आईवी स्पोर्ट्स के राज अरोड़ा ने कहा कि हम स्क्वैश को एक नये स्तर पर ले जाना चाहते हैं और भारत में महिलाओं के पीएसए टूर्नामेंट का यह सबसे बड़ी ईनामी राशि वाला टूर्नामैंट है। इस बीच पीएसए के मुख्य कार्यकारी एलेक्स गफ ने कहा कि वर्ष 2014 में इंडियन सर्किट के शुरू होने के बाद से यह लगातार बढ़ रहा है और हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि मौजूदा वर्ष में इससे काफी लोग जुड़े हैं। यह टूर्नामैंट भारतीय खिलाड़ियों को एक बड़ा मंच देता है।