Sports

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टैस्ट सीरीज में 2-0 का निर्णायक बढ़त ले चुकी टीम इंडिया इसके बाद वनडे के लिए कमर कस लेंगी। हाल ही में वनडे मैच के लिए टीम का ऐलान हो गया। जिसमें एक नए खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला है जिसका नाम जयंत यादव है। भारतीय वनडे टीम में इस गेंदबाज ने अपनी जगह बनाकर सबको चौंका दिया।

जयंत अश्विन के फैन हैं और समय पड़ने पर वह अश्विन से गेंदबाजी के टिप्स लेते रहते हैं। वह हमेशा कुछ नया करने की सोचते रहते हैं। अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो 2011 में हरियाणा की रणजी टीम में जयंत यादव ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और पिछले कई सत्र से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2014-15 में 32.2 के स्ट्राइक रेट से 33 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। अपने इस प्रदर्शन के जरिए वो लिस्ट ए के मैचों में इंडिया ए टीम के लिए खेले। इससे पहले रणजी सत्र में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट लिए। 

उन्होंने अब तक के करियर में 42 मैच खेले हैं और उनके नाम 117 विकेट है।  इंडिया ए की ओर से खेलते हुए उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट लिए थे। यहां पर 44 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। एक रणजी सत्र में जयंत ने अपनी बल्लेबाजी का भी जौहर दिखाया था और सहवाग के साथ साझेदारी करते हुए शानदार शतक लगाया था।