Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड में खेले जा रहे नेटवेस्ट टी 20 ब्लास्ट में रविवार को बल्लेबाज रॉस व्हाइटले ने वोर्सेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए यॉर्कशायर के खिलाफ एक ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए। उन्होंने पारी के 16वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर कार्ल कर्वर की सभी गेंदों को मैदान से बाहर भेज नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ओवर में बने 37 रन
कार्ल कर्वर ने अपने इस ओवर में पांचवीं गेंद वाइट देते हुए कुल 37 रन लुटाए। इतने रन आने के बावजूद भी वोर्सेस्टरशायर को हार का सामना करना पड़ा। व्हाइटले 26 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हो गए आैर टीम दबाव में आ गई और अंत में 7 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी। यॉर्कशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड विले के शानदार 118 रनों की बदौलत 6 विकेट पर 233 रन बनाए जो काउंट20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है।
 

इस तरह से लगे 6 छक्के 
व्हाइटले का पहला छक्का इतना जोरदार था कि गेंद फुटबॉल स्टैंड में गिरा। दूसरा छक्का उन्होंने मिड विकेट पर लगाया, तीसरा छक्का उन्होंने लॉन्ग ऑफ पर खेला तो चौथी गेंद को एक बार फिर मिड विकेट के ऊपर से मारा, उनका पांचवां छक्का गेंदबाज के ऊपर से निकला तो अंतिम गेंद पर उन्होंने जोरदार पुल शॉट खेला। क्रिकेट इतिहास में व्हाइटले से पहले गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स और युवराज सिंह एक ही ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं।