Sports

गुवाहाटी: सेइमेइनलेन डोंगल और मार्सिन्होके गोल के दम पर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल मैच में शनिवार को एफसी गोवा को 2-1 से हरा दिया। इसके साथ उसने मौजूदा सत्र में घरेलू मैदान पर पहली जीत हासिल की। इससे पहले, नार्थईस्ट एफसी को अपने घर में दो मैचों में हार मिली थी जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। इस सीजन में घर में दूसरा गोल करने वाले डोंगल का यह आईएसएल में पहला गोल है जबकि मेजबान टीम के लिए घर में सीजन का पहला गोल मार्सिन्हो ने किया।

इस मैच का पहला गोल नार्थईस्ट के लिए मार्सिन्हो ने किया। मार्सिन्हो ने मैच के 21वें मिनट में यह गोल डानीलो लोपेज के सहयोग से किया। गोवा की टीम बराबरी करने को आतुर थी और इसके लिए उसने प्रयास जारी रखा। 28वें मिनट में स्पेनिश स्ट्राइकर मैनुएल एराना ने गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया। इसके बाद दोनों टीमें गेंद पर नियंत्रण रखने के लिए संघर्ष करती रहीं और इस दौरान कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। मध्यांतर तक स्कोर 1-1 रहा। मध्यांतर के बाद मेजबान टीम ने 46वें और 50वें मिनट में दो जोरदार हमले किए, लेकिन यह दोनों मौके उसके हाथ से निकल गए। 52वें मिनट में उसने दूसरे हाफ का तीसरा मौका बनाया जिसे डोंगल ने गोल में बदलते हुए मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया जो निर्णायक साबित हुआ।   

अंक तालिका मे बदलाव नहीं
इस जीत से मिले तीन अंकों के बाद नार्थईस्ट के सात अंक हो गए हैं, लेकिन 10 टीमों की तालिका में उसके स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह आठ मैचों में दो जीत, एक ड्रॉ और पांच हार के बाद नौवें स्थान पर ही बनी हुई है। गोवा की यह आठ मैचों में तीसरी हार है। वह 13 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है।