Sports

लंदन: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि टीम का फाइनल तक पहुंचना ही बड़ी बात है क्योंकि इसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। भारत को आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में रविवार को लॉड्र्स में इंग्लैंड के हाथों नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम एक समय तीन विकेट पर 191 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन फिर टीम ने 28 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए।

फाइनल में भारत के लिए सर्वाधिक तीन विकेट लेने वाली सबसे अनुभवी गेंदबाज गोस्वामी ने मैच के बाद कहा कि विश्वकप के फाइनल में पहुंचना ही बहुत बड़ी बात है क्योंकि किसी ने भी नहीं सोचा था कि हम फाइनल खेलेंगे। टीम के सभी खिलाडिय़ों ने अपना अहम योगदान दिया। लेकिन अंत में हम थोड़ा और अधिक प्रयास करते तो परिणाम कुछ और होता। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने अपने खेल का पूरा आनंद लिया। दुर्भाग्यवश परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा।

34 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि शुरूआत में हम जल्दी विकेट नहीं ले सके और विकेट में ज्यादा गति भी नहीं थी, इसलिए मैंने सही दिशा में गेंदबाजी की और बल्लेबाज को शॉट खेलने के ज्यादा अवसर नहीं दिए। कभी आपकी रणनीतियां कागर साबित होती है तो कभी ऐसा नहीं हो पाता। लेकिन यह सब खेल का हिस्सा है और उम्मीद है कि हम आगे एक नई शुरूआत करेंगे।