न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने भारत के खिलाफ बनाया प्लॉन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Oct, 2017 03:45 PM

new zealand vs india

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने कहा कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में उचित तेजी लानी होगी तथा विराट कोहली....

मुंबई: न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने कहा कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में उचित तेजी लानी होगी तथा विराट कोहली और उनकी टीम के गलती करने का इंतजार करना होगा।  भारत और न्यूजीलैंड की टीमें तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला में आमने सामने होंगी जिसकी शुरुआत 22 अक्तूबर से होगी। कल यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ होने वाले न्यूजीलैंड के अभ्यास मैच से पूर्व बायें हाथ के स्पिनर सेंटनर ने कहा कि यह मुश्किल है (भारत के खिलाफ गेंदबाजी), वे स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं। वह स्पिन का सामना करते हुए बड़े हुए हैं। मैं सब कुछ सामान्य रखने की कोशिश करूंगा। 

उन्होंने कहा कि गेंद को विकेट पर थोड़ी तेज गति से फेंको और बल्लेबाजों से गलती करवाओ। अगर आप कुछ खाली गेंद निकाल देते हो और इस तरह से दबाव बनाते हो, तो आपको विकेट मिल सकते हैं। हम ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं। कोहली से निपटने के बारे में पूछने पर सेंटनर ने स्वीकार किया कि यह आसान नहीं होगा।  उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं होगा, वह काफी अच्छा खिलाड़ी है, उनकी टीम के अधिकांश खिलाड़ी भी। वे अच्छी फार्म में हैं, वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा खेले थे। हम जब पिछली बार यहां आए थे तो हमने ठीक ठाक प्रदर्शन किया था। उम्मीद करते हैं कि इस बार हम बेहतर करेंगे और श्रृंखला जीतेंगे।

सेंटनर ने कहा कि उनका पिछला अनुभव इस श्रृंखला में उनकी मदद करेगा।  उन्होंने कहा कि हम पिछले कुछ समय से यहां नहीं खेले हैं लेकिन मेरे लिए यह यहां गेंदबाजी के पुराने अनुभव का इस्तेमाल करना है। मेरी नजरें ऐसा ही करने पर हैं। दिग्गज स्पिनर रहे डेनियल विटोरी को भारत में गेंदबाजी का काफी अनुभव है और सेंटनर ने उनसे सलाह दी है।  

उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा किया है। वह बायें हाथ का काफी अच्छा स्पिनर है। मैं प्रत्येक गेंद पर करिश्माई गेंद फेंकने का प्रयास नहीं कर रहा। यह बल्लेबाजों को बांधना और उनके गलती करने का इंतजार करने का है। सेंटनर ने कहा कि फार्म में चल रहे आलराउंडर हार्दिक पंड्या चिंता की बात है लेकिन न्यूजीलैंड की टीम उनसे निपटने को तैयार है। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने साथ ही कहा कि वह भारत में गेंदबाजी करने का लुत्फ उठाते हैं।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!