Sports

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी क्रम में उपर उतरने के फैसले से यह भारतीय कप्तान खेल पर अधिक प्रभाव छोड़ पाएगा।  मैकुलम कई बार मैदान पर धोनी के खिलाफ खेले हैं लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के ड्रेसिंग रूम ने इन दोनों ने एक साथ काफी समय बिताया है।  

मैकुलम से जब यह पूछा गया कि धोनी के मोहाली में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने आलोचकों को शांत करने से क्या वह हैरान हैं, तो उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर मैं हैरान नहीं हूं। वह शानदार कप्तान है। मुझे लगता है कि अब टैस्ट में नहीं खेलने के कारण उसका ध्यान पूरी तरह से सीमित ओवरों के क्रिकेट पर है जिसका मतलब है कि वह खेल पर अधिक असर डाल सकता है। संभवत: यही कारण है कि वह बल्लेबाजी क्रम में उपर आ रहा है और नतीजे दे रहा है। विश्व स्तरीय खिलाड़ी यही करता है। मैकुलम न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जान की के साथ भारत के चार दिवसीय दौरे पर आए हैं।  इस पूर्व बल्लेबाज ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी तारीफ की जो बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं।  

उन्होंने कहा कि हां, निश्चित तौर पर वह मौजूदा शीर्ष 3 (बल्लेबाजों) में शामिल है। मुझे लगता है कि ऐसा वर्षों से है। टैस्ट और वनडे में वह जो कर चुका है उसने इस साल आईपीएल में भी किया। अनिरंतरता से भरे खेल में उसकी निरंतरता दिखाती है कि वह कितना विश्व स्तरीय है। वह सिर्फ 27 साल का है। मुझे लगता है कि हमें इस तथ्य का लुत्फ उठाना चाहिए कि अगले कुछ वर्षों तक हमें जीनियस खेलते हुए दिखेगा।
  


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें