Sports

क्राइस्टचर्च: तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 41 रन पर 6 विकेट चटकाकर पदार्पण करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे मेजबान टीम ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में पाकिस्तान को 133 रन पर ढेर कर दिया।  

हेग्ले ओवल पर न्यूजीलैंड की शुरूआत भी खराब रही और उसने 40 रन तक 3 विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज जीत रावल (नाबाद 55) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 29) ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर तीन विकेट पर 104 रन तक पहुंचाया। मेजबान टीम अब सिर्फ 29 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।  

न्यूजीलैंड की ओर से मिलकर 158 टेस्ट खेलने वाले अनुभवी टाम लैथम (01), कप्तान केन विलियमसन :04: और रोस टेलर (11) सिर्फ 16 रन जोड़ पाये जिसके बाद जीत और निकोल्स ने पारी को संभाला।  कल पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढऩे के बाद आज का दिन हरारे में जन्में और जिंबाम्वे की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे ग्रैंडहोम के नाम रहा। वह पदार्पण मैच में पांच या अधिक विकेट चटकाने वाले न्यूजीलैंड के आठवें गेंदबाज बने।  उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से पदार्पण करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और एलेक्स मोयर को पीछे छोड़ा जिन्होंने 65 साल पहले इंगलैंड के खिलाफ 155 रन देकर छह विकेट चटकाए थे।  पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिसबाह उल हक ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। कप्तान के अलावा समी असलम (19), अजहर अली (15) और असद शाफिक :16: ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।  न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 20 जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर दो दो विकेट चटकाए।