Sports

वेलिंगटन:  न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर कलाई में फ्रैक्चर के कारण इस महीने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं।  न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। 24 वर्षीय बाएं हाथ के गेंदबाज को नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के साथ अभ्यास करते हुए कलाई में चोट लग गई थी और वह दो टैस्टों की सीरीज के दूसरे मैच में भी बाहर रह सकते हैं। लेकिन बोर्ड ने फिलहाल उनके पहले टैस्ट से बाहर रहने की पुष्टि की है।   

राष्ट्रीय टीम के लिये करियर में अब तक 10 टेस्ट खेल चुके सेंटनर हाल में भारत दौरे पर प्रभावशाली प्रदर्शन कर चुके हैं, हालांकि न्यूजीलैंड यह सीरीज 0-3 से हार गया था। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी टीम को 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कीवी कोच माइक हेसन ने कहा कि भारत दौरे के बाद हमारे लिए यह निराशाजनक है कि मिच को चोट लग गई है और वह घरेलू सत्र के पहले ही मैच से बाहर हो गए हैं।  

उन्होंने कहा कि हमें इस बात की भी संभावना कम ही है कि वह दूसरे टैस्ट के लिए भी उपलब्ध रहेंगे या नहीं लेकिन हम उनकी सेहत को करीब से जांच रहे हैं और टीम में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टैस्ट क्राइस्टचर्च में 17 नवंबर को और दूसरा टैस्ट हैमिल्टन में 25 नवंबर से होगा।