Sports

नई दिल्ली: डब्ल्यूबीसी एशिया पैसिफिक वेल्टरवेट चैम्पियन नीरज गोयत "बैटलग्राउंड एशिया" फाइट नाइट के दौरान विजेंदर सिंह के साथ अपना खिताब भी दांव पर लगायेंगे जिसमें 5 अगस्त को ओलंपियन अखिल कुमार और जितेंदर कुमार अपना पेशेवर आगाज करेंगे।   

दोहरे खिताब के लिए होने वाली इस फाइट में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर चीन के नंबर एक और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैम्पियन जुल्फीकार मैमतअली से भिड़ेंगे जिसें विजेता को दोनों मुक्केबाज के खिताब मिल जाएंगे।  अखिल कुमार (जूनियर वेल्टरवेट 63.5 किग्रा) की भिड़ंत आस्ट्रेलिया के टी वी गिलक्रिस्ट से होगी जबकि जितेंदर कुमार (लाइटवेट 61.5 किग्रा) का सामना थाईलैंड के थानेट लिखितकाम्पोर्न से भिड़ेंगे।  नीरज 10 राउंड के मुकाबले में फिलीपींस के एलन थानाडा के खिलाफ अपना खिताब बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। इसमें फाइट कार्ड में जुडऩे वाले अन्य मुक्केबाज प्रदीप खारेरा, धर्मेंद्र ग्रेवाल और कुलदीप ढांडा शामिल हैं।   

छब्बीस साल के नीरज को 71 राउंड का अनुभव है जिन्होंने 12 बाउट लड़ी हैं, उन्होंने आठ जीत दर्ज की है जिसमें दो नाकआउट हैं।  यह भारतीय मुक्केबाज डब्ल्यूबीसी सूची में 35वें स्थान पर काबिज है जो आस्ट्रेलिया के बेन काइट पर जीत के बाद अपडेट हुई हैं, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज कर अपना खिताब बरकरार रखा था। उन्होंने 2016 में एआईबीए प्रो बाक्सिंग ओलंपिक क्वालीफायर में कांस्य पदक जीता था।