दलीप ट्रॉफी में नायर का शतक बेकार, इंडिया रेड की बड़ी जीत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Sep, 2017 07:45 PM

nayar century in duleep trophy is a waste india red  s big win

भारतीय टीम में वापसी की कवायदों में लगे करूण नायर ने विषम परिस्थितयों में शतकीय पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम इंडिया ग्रीन को चार दिवसीय दलीप ट्राफी क्रिके

लखनऊ: भारतीय टीम में वापसी की कवायदों में लगे करूण नायर ने विषम परिस्थितयों में शतकीय पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम इंडिया ग्रीन को चार दिवसीय दलीप ट्राफी क्रिकेट मैच के अंतिम दिन आज यहां इंडिया रेड के हाथों 170 रन से करारी हार झेलनी पड़ी।  टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ चुके 25 वर्षीय नायर ने 120 रन बनाये। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज आर समर्थ ने 59 और निचले क्रम में मयंक डागर ने 45 रन की पारी खेली लेकिन 474 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ग्रीन की टीम अपनी दूसरी पारी में 303 रन पर आउट हो गयी।

इंडिया ग्रीन ने अपने आखिरी पांच विकेट 28 रन के अंदर गंवाए।  लेग स्पिनर कर्ण शर्मा इंडिया रेड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 94 रन देकर छह विकेट लिये। सिद्धार्थ कौल ने 46 रन के एवज में चार विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया। इंडिया रेड को इस जीत से छह अंक मिले। इंडिया ग्रीन ने इस दिन रात्रि मैच में आज अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 98 रन से आगे बढ़ायी। तब समर्थ 46 और नायर 36 रन पर खेल रहे थे। कर्ण शर्मा ने समर्थ को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 89 रन जोड़े। इसके बाद इंडिया ग्रीन ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। अंकित बावने (17) और कप्तान पाॢथव पटेल (26) क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाये।

नायर और डागर ने छठे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की कुछ उम्मीद बनाये रखी। कौल ने नायर को प्रियांक पांचाल के हाथों कैच कराया जिसके बाद इंडिया ग्रीन की पारी सिमटने में देर नहीं लगी। नायर ने अपनी पारी में 203 गेंदें खेली तथा 13 चौके लगाये। इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 323 रन बनाकर इंडिया ग्रीन को 157 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 307 रन बनाकर समाप्त घोषित करके इंडिया ग्रीन के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा था। इंडिया रेड की तरफ से पांचाल (105 और नाबाद 133) ने दोनों पारियों में शतक जमाये। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!