Sports

अमृतसरः एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहली भारतीय महिला पहलवान नवजोत कौर का मंगलवार को ‘घर’ पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत हुआ जिसे देखकर वह भावुक हो गई। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नवजोत के स्वागत के लिए शहर के साथ-साथ पूरा गांव उमड़ पड़ा। आते ही लोगों ने खुशी में एयरपोर्ट पर ढोल की थाप पर भंगड़ा डाला। 

अपने प्रति लोगों के सम्मान को देखकर नवजोत कौर बाग-बाग हो उठीं। इस दौरान पद्मश्री पहलवान करतार सिंह भी उनका हौसला बढ़ाने पहुंचे। नवजोत ने किर्गिस्तान के बिश्केक में सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के महिला 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था। नवजोत ने फाइनल मुकाबले में जापानी महिला पहलवान मीयू इमाई को 9-1 से पराजित किया था और इस उपलब्धि के साथ ही एशिया में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। 
PunjabKesari
तरनतारन जिले के गांव बागडिय़ा की रहने वाली नवजोत ने पंजाब सरकार से मांग की है कि इस उपलब्धि को मद्देनजर उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी प्रदान की जाए। उन्होंने कहा, मैं पंजाब पुलिस की सेवा करना चाहती हूं। मेरा हमेशा से सपना रहा है कि मैं पंजाब पुलिस का प्रतिनिधित्व करूं।